आजस्वप्न11पूर्वावलोकनटीम

हम एक कठिन दौर और दर्दनाक समय से गुजर रहे हैं। पहले COVID-19 और कुछ लोगों के लिए घर पर रहने के लिए एक स्प्रिंग। जब हम कोरोना सुरंग के अंत में एक धुंधली रोशनी देखना शुरू कर रहे थे, तो मिनियापोलिस में एक अश्वेत व्यक्ति जॉर्ज फ्लॉयड की पुलिस हिरासत में हुई निर्मम हत्या पर देश दहशत में था।

कुछ महीने पहले ही जॉर्जिया में जॉगिंग के दौरान अहमद एर्बी की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी और ईएमटी ब्रायो टेलर की रात के मध्य में उसके ही घर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। सूची दुख की बात है कि न्यूयॉर्क में एरिक गार्नर, बाल्टीमोर में फ्रेडी ग्रे, फर्ग्यूसन में माइकल ब्राउन, फ्लोरिडा में ट्रेवॉन मार्टिन।

इतिहास खुद को क्यों दोहराता रहता है? "मैं साँस नहीं ले सकता" की दलीलें क्यों गूंजती रहती हैं? इतना कम क्यों बदला है? दर्द और उदासी कब खत्म होगी? माता-पिता कब दिन-रात यह डरना बंद कर देंगे कि उनके काले बेटे-बेटियां सकुशल घर लौट आएंगे या नहीं? हमें इन नामों को केवल हैशटैग के रूप में याद नहीं रखना चाहिए।

मुझे पूरी उम्मीद है कि यह त्रासदी अमेरिकियों-काले, भूरे, गोरे, डेमोक्रेट, स्वतंत्र, रिपब्लिकन, पुरुष, महिला या किसी भी तरह की पहचान को एक साथ लाने और नस्लवाद और किसी भी तरह के भेदभाव को स्वीकार करने और अस्वीकार करने के लिए प्रेरित करेगी। अमेरिकियों के रूप में, हमें अपने समाज के पहलुओं को सक्रिय रूप से संबोधित करने की आवश्यकता है जिसमें भेदभाव और नस्लवाद व्यवस्थित हैं और उन्हें जड़ से उखाड़ फेंका है। हमें अपने दिलों को खोलने और सही मायने में यह विश्वास करने की जरूरत है कि हम में से हर एक समान है, न कि तीखी रूढ़ियों के आगे झुकना या अचेतन पूर्वाग्रह के कपटी हाथ को हमारी आत्मा में गहराई तक जाने की अनुमति नहीं है।

नस्लवाद और भेदभाव को दूर करने की हमारी प्रतिबद्धता के संकेत के रूप में, नेवेल ब्रांड्स चैरिटेबल फाउंडेशन The . को एक दान करेगाNAACP लीगल डिफेंस एंड एजुकेशनल फंड, इंक।, नस्लीय न्याय के लिए लड़ने वाला अमेरिका का प्रमुख कानूनी संगठन, जिसकी स्थापना 1940 में हुई थी।

जब मैं इस कठिन मुद्दे पर विचार करता हूं, तो मुझे आश्चर्य होता है कि क्या हम वास्तव में दुनिया को बदल सकते हैं? शायद नहीं। लेकिन हम में से हर कोई फर्क करने के लिए अपनी भूमिका निभा सकता है। उम्मीद है, समग्र के सामूहिक प्रयास इसके भागों के योग से तेजी से बड़े होंगे। मुझे प्रोत्साहित किया जाता है कि लोग बोल रहे हैं, चाहे वे उद्योग के कप्तान हों या एथलीट या मशहूर हस्तियां। मैं इस विशेष उद्धरण से प्रभावित हुआ जिसमें सिनसिनाटी बेंगल्स क्वार्टरबैक जो बुरो ने टिप्पणी की, "अश्वेत समुदाय को हमारी मदद की जरूरत है। वे बहुत लंबे समय से अनसुने हैं। कान खोलो, सुनो और बोलो। यह राजनीति नहीं है। यह मानवाधिकार है।"

आइए हम नेवेल को सुनते रहें। हमारे आंतरिक अश्वेत कर्मचारी संसाधन समूह, बीकॉन में अपने सहयोगियों के लिए एक पुल का निर्माण करें। अपने दिल खोलो, खुले दिमाग रखो और दुनिया को उनके लेंस से देखो।

आइए हम नेवेल परिवार की दुनिया को एक बेहतर जगह बनाने का प्रयास करें। अनिश्चितता और कलह के इस समय के दौरान, आइए हम खुद को शिक्षित करने के लिए अतिरिक्त मेहनत करें, अपने प्रतिमानों को बदलें और रूढ़ियों से अंधे न हों। आइए हम सहानुभूति प्रदर्शित करें, सहिष्णुता और समझ दिखाएं। आइए हम ईमेल से सावधान रहें और उन शब्दों से बचें जो दिल पर खंजर हैं। आइए हम अपने आक्रोश को सकारात्मक ऊर्जा और कार्यों में लगाएं जो उत्कृष्ट परिणाम देते हैं। आइए हम अमर शब्दों द्वारा निर्देशित हों, "दूसरों के साथ वैसा ही करें जैसा आप चाहते हैं कि वे आपके साथ करें।"

मैं आपसे वैश्विक बैठक में उल्लिखित 5सी संस्कृति के निर्माण में हाथ मिलाने के लिए कहता हूं। 5 सी के लिए खड़ा है:

  • सीदूसरों के लिए जलन और करुणा
  • सीजुड़ें और सहयोग करें
  • सीसंवाद करना, लगातार संवाद करना
  • सीरचनात्मकता के साथ अनुकूल
  • सीहैम्पियन ऑफ करेज

मैं वर्तमान घटनाओं के आलोक में दो और सी जोड़ना चाहता हूं:

  • सीसब आपके विवेक पर
  • सीविविधता का जश्न मनाएं, अचेतन पूर्वाग्रह को खत्म करें

टीम नेवेल, 100 से अधिक शहरों में विभिन्न पृष्ठभूमि और जातियों के लोगों द्वारा प्रतिनिधित्व किए गए मार्च को एक शक्तिशाली मुद्दे पर जागरूकता लाने के लिए एकजुटता में एक साथ आना प्रेरणादायक है। जब शेरिफ क्रिस स्वानसन ने फ्लिंट, मिशिगन में प्रदर्शनकारियों के साथ मार्च किया तो अटलांटा पुलिस प्रमुख एरिका शील्ड्स को प्रदर्शनकारियों के साथ बातचीत में देखकर मुझे भी खुशी हुई। दुर्भाग्य से, यह देखना बहुत निराशाजनक है कि कुछ बुरे तत्वों ने इन शांतिपूर्ण विरोधों का अपहरण कर लिया और लूटपाट और बर्बरता का सहारा लिया। फिर भी, अधिकांश प्रदर्शनकारी शांतिपूर्ण रहे हैं और उनका उद्देश्य है, इसी तरह, पुलिस बल में कई अच्छे, मेहनती लोग हैं जो नागरिकों की सुरक्षा की रक्षा के लिए प्रतिबद्ध हैं। आइए केवल चरम सीमाओं पर ध्यान केंद्रित करने के जाल में न पड़ें।

यह दुखद होगा यदि आम जनता को याद रखने वाली कहानी वास्तविक मुद्दों पर ध्यान केंद्रित करने के बजाय संपत्ति की क्षति और हिंसक कृत्य है, अर्थात् न्याय, समानता और प्रणालीगत भेदभाव को समाप्त करना। आइए शांति के लिए प्रार्थना करें।

मुझे यकीन है कि आप, मेरी तरह, पूछ रहे हैं कि हम कब सामान्य होंगे? नया सामान्य क्या है? हम सभी स्वास्थ्य के दृष्टिकोण से सामान्य स्थिति के लिए तरस रहे हैं जब हम COVID-19 के शाश्वत भय में नहीं जी रहे हैं। हालाँकि, नए सामान्य में अश्वेत अमेरिकियों के लिए नाटकीय परिवर्तन शामिल होने चाहिए। हमें सामूहिक रूप से उनके रोजमर्रा के जीवन में डर को मिटाने के लिए काम करना होगा। हमें एक ऐसा अमेरिका बनाने की जरूरत है जो न केवल समावेशी हो बल्कि एक ऐसा हो जहां हर कोई सुरक्षित महसूस करे, महसूस करे कि वे संबंधित हैं। हम "हम बनाम देम" के पुराने सामान्य पर वापस नहीं जा सकते हैं और रंग के लोगों की मूर्खतापूर्ण हत्याओं को कायम नहीं रख सकते हैं। आइए हम न्यू नॉर्मल का स्वागत करें जहां अमेरिकी सपना कुछ लोगों के लिए आरक्षित नहीं है बल्कि उन सभी द्वारा प्राप्त किया जा सकता है जो कड़ी मेहनत करने और अपनी क्षमता को पूरा करने के इच्छुक हैं।

मैं शाश्वत आशावादी हूं। मुझे अमेरिका के विचार, अमेरिकी आदर्श और उसके लोगों की उदारता में बहुत विश्वास है। मैं अमेरिकी सपने में एक बड़ा आस्तिक हूं और इसे अनुभव करने में सक्षम होने के लिए भाग्यशाली रहा हूं। साथ ही, मैंने देखा है कि अमेरिका में रहने वाले मेरे 42 वर्षों में यह सपना कई लोगों को दूर कर रहा है और हमारे समाज में असमानताएं बढ़ रही हैं। जैसा कि हम जॉर्ज फ्लॉयड, ट्रेवॉन मार्टिन, एरिक गार्नर और हजारों अन्य लोगों की यादों को श्रद्धांजलि देते हैं, आइए हम अमेरिकी सपने को सभी के लिए उपलब्ध कराने के लिए अमेरिका की फिर से कल्पना करने और पुनर्निर्माण करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, न कि कुछ चुनिंदा लोगों के लिए।

नेवेल परिवार को लचीलापन और उदारता की अमेरिकी भावना का उदाहरण बनने दें। आइए एकजुट हों, बांटें नहीं। हम सहमत न होने पर भी एक-दूसरे के लिए सभ्य हो सकते हैं। हम असहमत हुए बिना असहमत हो सकते हैं। आइए हम वास्तव में न केवल लिंग, नस्ल, जातीयता और यौन अभिविन्यास के आधार पर विविधता बल्कि विचारों की विविधता के लिए भी प्रतिबद्ध हैं। आइए हम अलग-अलग विचारों को शामिल करें और मुक्त प्रवचन की अनुमति दें लेकिन अंततः नेवेल को वास्तव में एक महान कंपनी बनाने के लिए संरेखित और एकीकृत करें।

आइए हम यह सुनिश्चित करने के लिए जुनूनी रूप से मेहनती हों कि नेवेल में सभी को उनकी योग्यता, प्रतिभा और प्रदर्शन के आधार पर आगे बढ़ने, फलने-फूलने और समृद्ध होने का समान अवसर मिले, न कि उनकी त्वचा के रंग, धर्म, उम्र, लिंग, राजनीतिक विचारों या यौन वरीयता के आधार पर।

मैं आपके लिए यहां हूं। तो लीडरशिप टीम है। हम प्रबल होंगे।

अच्छा बनो, अच्छा करो।

नमस्कार,
के बाद और ऊपर की तरफ,


रवि सालिग्राम
अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी अधिकारी

इस कहानी को साझा करें

नेवेल ब्रांड्स की दुनिया
अधिक नेवेल ब्रांड्स की कहानियां जिन्हें आप मिस नहीं करना चाहते हैं